indiascore

मेन्यू

    विविधता ताकत की बातचीत है: एशियाई विरासत महीना

    टोरंटो - एडमॉन्टन एल्क्स के नए अध्यक्ष और सीईओ विक्टर कुई हाल के वर्षों में सबसे सफल अंतरराष्ट्रीय खेल अधिकारियों में से एक हैं और सार्वजनिक सुर्खियों में रहने के लिए कोई अजनबी नहीं है।

    2010 में कुई ने वन चैंपियनशिप (एमएमए) लॉन्च की, जो जल्द ही एशिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स मीडिया संस्थाओं में से एक बन गई। कुई ने ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स सिंगापुर के लिए इवेंट मैनेजमेंट के वरिष्ठ निदेशक के रूप में भी काम किया है, साथ ही गोल्फ कनाडा के लिए कॉर्पोरेट संचार के निदेशक के रूप में सेवा करते हुए समय बिताया है।

    हालाँकि, लोगों की नज़रों में रहना और अपनी जातीयता के कारण एक पैनल में होना उनके लिए एक नया और बेशक थोड़ा असहज अनुभव था।

    "आज मुझे लगता है कि बातचीत थोड़ी बदल गई है, जहां यह केवल एक साथ होने के बारे में नहीं है, इसके बारे में अचानक हमारे पास इसके बारे में बात करने के लिए एक मंच है, जहां हर कोई सुनना चाहता है, या सुनना है या सुनने की इच्छा है और यह है एजेंडे पर आगे बढ़े। इसलिए, काफी ईमानदारी से, यह अभी भी कुछ ऐसा है जो मेरे लिए थोड़ा असहज है, ”कुई ने CFL.ca के नवीनतम डायवर्सिटी इज स्ट्रेंथ कन्वर्सेशन एपिसोड में डोनोवन बेनेट को बताया।

    "यहां तक ​​​​कि यह पैनल कुछ ऐसा है जिससे मैं थोड़ा असहज महसूस करता हूं क्योंकि मुझे अपनी जातीयता के कारण मुख्य रूप से पहले मंच पर बोलने का अवसर कभी नहीं मिला।"

    सम्बंधित
    »विविधता के बारे में अधिक जानें शक्ति वार्तालाप है
    »विविधता ताकत की बातचीत है: काला इतिहास महीना
    »विविधता ही ताकत की बातचीत है: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

    25 जनवरी, 2022 को विक्टर कुई को एडमॉन्टन एल्क्स का अध्यक्ष और सीईओ नामित किया गया था (फोटो: GoElks.com)

    जबकि कुई अपनी फिलिपिनो विरासत को गले लगाता है, वह खेल में विविधता और विशेष रूप से फुटबॉल में विविधता के विषय पर एक विस्तृत दृष्टिकोण रखता है। कुई के लिए विविधता का विषय नस्ल या रंग के निर्माण से बहुत आगे तक पहुंचता है।

    “मेरे लिए सवाल यह नहीं है कि हम कैसे विविधता लाते हैं और विभिन्न जातीय लोगों को लाते हैं। यह है कि हम इस उत्पाद को कैसे बनाते हैं  कुछ ऐसा जो अपील करता है कि कनाडाई क्या प्यार करते हैं और कनाडाई कैसा दिखता है। और यही वह उत्पाद है जिसे हमें बनाना है क्योंकि यह एक छोटे गोरे व्यक्ति या एक युवा चीनी व्यक्ति या एक युवा जापानी या फिलिपिनो को आकर्षित करने के बारे में नहीं है। यह इस बारे में है कि हम इस युवा कनाडाई को कैसे आकर्षित कर रहे हैं? क्योंकि मैं आपको अपने बच्चों और उस पीढ़ी को बता सकता हूं, जो बातचीत वे शुरू करते हैं वह रंग के बारे में नहीं है और दौड़, ”कुई ने समझाया।

    "वे इसे प्राप्त करते हैं, और वे वार्तालाप हैं। जब मैं 12 साल का लड़का था, तब की तुलना में वे विषयों को अधिक परिष्कृत बातचीत में बदल रहे हैं। वे लैंगिक मुद्दों, LGBTQ2+ मुद्दों के बारे में बात कर रहे हैं, वे उन चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जो उनके दिमाग में हैं जो रंग से परे हैं  आपकी त्वचा का। इसलिए, मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूं कि हमारी लीग कहां जा सकती है और हम किस तरह के बदलाव कर सकते हैं। हम ऐसे उत्पाद का निर्माण कैसे कर रहे हैं जो सभी नए कनाडाई लोगों तक पहुंचे?”

    सीएफएल के 2021 ग्लोबल ड्राफ्ट (ब्लूबॉम्बर्स डॉट कॉम) में चुने जाने के बाद, लेस मारुओ ने पिछले सीजन में ब्लू बॉम्बर्स के साथ एक धोखेबाज़ के रूप में ग्रे कप जीता था।

    विन्निपेग ब्लू बॉम्बर्स लाइनबैकर लेस मारुओकैनसस में बड़े हुए एक युवा छात्र-एथलीट के रूप में सभी संभावित रूढ़ियों को सुनकर, भेदभाव के साथ अपनी लड़ाई का सामना करना पड़ा।

    "इस तरह के सामान ने मुझे हमेशा कड़ी मेहनत की, क्योंकि मैं सामान्य होना चाहता था। मैं एक उच्चारण नहीं करना चाहता था, क्योंकि एशियाई लहजे का हमेशा बहुत आसानी से मजाक उड़ाया जाता है और मुझे वास्तव में एशियाई लोगों के खेल में अच्छे नहीं होने की उन रूढ़ियों को पसंद नहीं आया और वे गणित में अच्छे हैं, ”मारुओ ने कहा . "तो, मैं हमेशा उन रूढ़ियों को तोड़ना चाहता था और मैं सबसे तेज़ वजन वाले कमरे में सबसे तेज़ बनना चाहता था, ताकि आप जान सकें कि सामान कोई फर्क नहीं पड़ता, और मैं बस फिट हो सकता हूं।"

    सीएफएल में ब्रायन चिउ के प्रभाव और दीर्घायु को नकारा नहीं जा सकता है। मॉन्ट्रियल अलौएट्स के साथ उनका 13 साल का करियर था, तीन बार ग्रे कप चैंपियन, सात बार सीएफएल ऑल-स्टार था और उन्हें 2002 के सबसे उत्कृष्ट आक्रामक लाइनमैन का नाम दिया गया था। लेकिन चीउ की सबसे प्रभावशाली फुटबॉल विरासत उनके अल्मा मामले, वैंकूवर कॉलेज के मुख्य कोच के रूप में उनकी वर्तमान भूमिका में हो सकती है।

    “मैं अभी कोचिंग कर रहा हूं, यह इन युवाओं को खेल का आनंद लेने का अवसर प्रदान कर रहा है। उनके लिए फुटबॉल को जरूरी नहीं कि एक रंग बाधा के रूप में देखा जाए, लेकिन यह बहुत समावेशी है, ”चिउ ने कहा। “हमारी फुटबॉल टीम यहां वैंकूवर कॉलेज में है, मेरा मतलब है कि आधे खिलाड़ी एशियाई हैं। इसलिए, यह सिर्फ मुझे लगता है कि वे मुझे देख सकते हैं और देख सकते हैं कि अगर मैं यह कर सकता हूं, तो वे भी कर सकते हैं। ”

    इस वेबसाइट पर टिप्पणी प्रणाली अब द्वारा संचालित हैCFL.ca फोरम . हम चाहते हैं कि आप बातचीत का हिस्सा बनें; क्लिक करेंचर्चा चलानाखाता पंजीकृत करने और समुदाय में शामिल होने के लिए नीचे दिया गया बटन!

    सीएफएल में एशियाई विरासत | 'विविधता ताकत की बातचीत है'

    इस वेबसाइट पर टिप्पणी प्रणाली अब द्वारा संचालित हैCFL.ca फोरम . हम चाहते हैं कि आप बातचीत का हिस्सा बनें; क्लिक करेंचर्चा चलानाखाता पंजीकृत करने और समुदाय में शामिल होने के लिए नीचे दिया गया बटन!