vincenzo

मेन्यू

    21 जून 2022

    मॉरिस: चिप कॉक्स हॉल ऑफ फेम मतपत्र से निपटता है

    मॉन्ट्रियलअलौएट्स.कॉम

    यह 2006 में उनके धोखेबाज़ सीज़न के बाद की बात है, जब मॉन्ट्रियल अलौएट्स के रक्षात्मक समन्वयक क्रिस जोन्स नेचिप कॉक्सकुछ सलाह वह कभी नहीं भूले।

    कॉक्स ने देखा था कि कुछ खिलाड़ी एनएफएल में नौकरी के लिए सीएफएल का इस्तेमाल लीवरेज के रूप में करते हैं।

    "क्रिस जोन्स मेरे पास आए और कहा, 'आपको बहुत सारे अवसर मिलने जा रहे हैं, लेकिन इस अवसर को याद न करें जो आपके पास यहां है," कॉक्स ने कहा, एक लाइनबैकर जो 13 साल का करियर बनाएगा अलौएट्स के साथ, दो ग्रे कप जीते।

    “मेरे पूरे करियर में इस तरह की गूंज मेरे साथ रही। हर बार जब मुझे एनएफएल में वापस जाने का मौका मिला तो यह ऐसा था, यहाँ कुछ अच्छा है, कनाडा में कुछ अच्छा है।

    “इसलिए मैं इतने लंबे समय तक सीएफएल में रहा। मेरे लिए एनएफएल जाना वास्तव में इसके लायक नहीं था। ”

    सम्बंधित
    » कैनेडियन फ़ुटबॉल हॉल ऑफ़ फ़ेम 2022 के विशिष्ट वर्ग का स्वागत करता है
    »
    ओ'लेरी: रे के एडमॉन्टन वर्ष HOF-योग्य थे
    »एचओएफ-बाउंड, एक्ट II:रिकी रेटोरंटो में साल
    »द लॉन्ग रोड: हॉल के लिए मैक्कलम का 24 साल का रास्ता

    2013 मेंचिप कॉक्सकरियर के उच्चतम 108 टैकल, 12 बोरी और चार इंटरसेप्शन (द कैनेडियन प्रेस) दर्ज किए गए।

    कॉक्स, चार बार के सीएफएल ऑल-स्टार और 2013 में लीग के सबसे उत्कृष्ट रक्षात्मक खिलाड़ी, को 2022 की कक्षा के हिस्से के रूप में कनाडाई फुटबॉल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा। उन्हें अपने पहले मतपत्र पर हॉल ऑफ फेम में नामित किया गया था। , क्वार्टरबैक के साथरिकी रे.

    228 सीएफएल खेलों में पांच फुट नौ, 185 पौंड कॉक्स ने 926 टैकल और 32 बोरी दर्ज किए। उसने 23 इंटरसेप्शन किए और 28 फंबल्स को मजबूर किया।

    38 वर्षीय कोलंबस, ओहियो, ने टचडाउन (छह) के लिए सबसे अधिक करियर फंबल रिटर्न के लिए सीएफएल रिकॉर्ड बनाए हैं, सबसे अधिक करियर फंबल रिटर्न यार्ड (392) और ओमर मॉर्गन के साथ सबसे लंबे समय तक फंबल रिटर्न (2011 में 108 गज) का रिकॉर्ड साझा करता है। .

    कॉक्स ने कहा कि हॉल में शामिल होना सम्मान की बात है।

    उन्होंने कहा, "यह मेरे द्वारा खेल में लगाई गई सभी कड़ी मेहनत और बलिदान को सही ठहराता है।" "जब आप बाहर काम कर रहे होते हैं, तो आप अपने परिवार के साथ समय निकाल रहे होते हैं।

    "अपनी कड़ी मेहनत और बलिदान के लिए पहचाने जाने के लिए, यह बहुत अच्छी बात है।"

    उनके पहले मतपत्र पर चुना जाना भी खास है।

    "यह बहुत मायने रखता है," कॉक्स ने कहा। "मैं एक ऐसा लड़का हूं जिसने मेरे पूरे जीवन में फुटबॉल खेला लेकिन हाई स्कूल के मेरे वरिष्ठ वर्ष तक शुरू नहीं किया। मैं कॉलेज में कभी भी सभी सम्मेलन नहीं था, लेकिन मैं चलता रहा, गाड़ी चलाता रहा।

    "मैंने अगले स्तर तक पहुंचने के लिए काम किया क्योंकि मुझे हमेशा से पता था, एक दिन जब मुझे सही आंखों वाले लोगों के सामने अपनी प्रतिभा को लाइन पर रखने का मौका मिलेगा, तो मैं जीत जाऊंगा। मैंने हमेशा ऐसे काम किया जैसे मेरी जगह ली जाने वाली थी, हमेशा ऐसे काम किया जैसे मैं किसी की जगह लेने की कोशिश कर रहा था। यह सब प्रमाणित करता है। यह शीर्ष पर चेरी की तरह है।"

    कॉक्स एक लीड-बाय-उदाहरण खिलाड़ी था।

    "यदि आप मुझे अभ्यास में हर दिन देखते हैं, और आपने देखा कि मैंने अभ्यास के बाहर क्या किया है, तो आपने शायद बहुत कुछ सीखा है," उन्होंने कहा। "यदि आपने अभी मेरी बात सुनी है, तो आप शायद बहुत कुछ नहीं सीखेंगे।

    "मैं किसी पर या किसी भी चीज़ पर अपना रास्ता नहीं थोपने वाला था। यह मूल रूप से आप पर निर्भर था कि आप मुझे देखें और उन चीजों को देखें जो मैंने की हैं।"

    चिप कॉक्स2009 के सीएफएल सीज़न (पीटर मैककेबे/सीएफएल.सीए) में जबरन लड़खड़ाने में सीएफएल का नेतृत्व किया।

    कॉक्स ने ओहियो बॉबकैट्स के लिए अपना कॉलेज फ़ुटबॉल खेला और मूल रूप से 2005 में डेट्रॉइट लायंस द्वारा एक अनड्राफ़्ट मुक्त एजेंट के रूप में हस्ताक्षर किए गए थे। उन्हें लायंस द्वारा रिहा कर दिया गया था और अलौएट्स में शामिल हो गए थे।

    मूल रूप से एक रक्षात्मक पीठ, कॉक्स को 2009 सीज़न के लिए लाइनबैकर में बदल दिया गया था।

    "पहले तो मैं इसके खिलाफ था लेकिन फिर मुझे लगा कि यह वास्तव में मेरे लिए स्थिति है," उन्होंने कहा।

    एएलएस के साथ कॉक्स का आखिरी साल 2018 था। मॉन्ट्रियल में उन्होंने जो 13 साल बिताए, उन्होंने उनके जीवन को आकार दिया।

    "जब मैं मॉन्ट्रियल गया तो मैं मानसिक रूप से एक बच्चा था," उन्होंने कहा। "फिर मैं एक आदमी बन गया। उस समय मेरे बच्चे थे जब मैं मॉन्ट्रियल में था। मैंने जीवन के बहुत से फैसले लिए।"

    कॉक्स उस जीवन से प्यार करते थे जो मॉन्ट्रियल ने अपने परिवार को पेश किया और जिस तरह से प्रशंसकों द्वारा उनके साथ व्यवहार किया गया।

    "वे स्वीकार कर रहे थे, बहुत सम्मानजनक," उन्होंने कहा। "मैं बेहतर प्रशंसकों के लिए नहीं कह सकता था। यह एक महान रिश्ता था। ”

    फ़ुटबॉल खेलने के अलावा, कॉक्स ने हाई स्कूल में अपने जूनियर वर्ष में ताइक्वांडो में सेकेंड-डिग्री ब्लैक बेल्ट अर्जित किया और कॉलेज में ट्रैक टीम में एक धावक था।

    "मुझे पता है कि मेरे जीवन में खेलों ने मेरे लिए क्या किया, इसने मुझे परेशानी से बाहर रखा," उन्होंने कहा। "अगर मेरे पास खेल नहीं होता, तो मैं बहुत सी चीजें करने वाला बच्चा होता जो उसे नहीं करना चाहिए था।"

    अपने करियर के दौरान कॉक्स ने चार ग्रे कप खेले और 2009 और 2010 में एक के बाद एक खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।
    कॉक्स की पसंदीदा यादों में से एक उनकी और रक्षात्मक पीठ की एक तस्वीर हैबिली पार्कर सस्केचेवान रफराइडर्स पर 2010 की जीत से। पार्कर द्वारा इंटरसेप्शन के साथ गेम जीतने के तुरंत बाद यह तस्वीर ली गई थी।

    "हमारे चेहरे पर नज़र, यह 'यार, हमने इसे फिर से किया'," कॉक्स ने कहा। “हमने उस साल इतनी मेहनत की थी और इतने करीब आ गए। वह हमारा दोहराव था, इसलिए यह कठिन था।

    “हर कोई हमारे लिए गोलियां चला रहा था, हर कोई हमें चाहता था। हम लीग में सर्वश्रेष्ठ टीम थे इसलिए हमें यह करना पड़ा। दबाव चालू है, इसलिए आप सभी राहत देख सकते हैं। वह तस्वीर मेरे लिए बहुत मायने रखती है। यह एक तरह से मेरी आंखों में आंसू ला देता है।"

    इस वेबसाइट पर टिप्पणी प्रणाली अब द्वारा संचालित हैCFL.ca फोरम . हम चाहते हैं कि आप बातचीत का हिस्सा बनें; क्लिक करेंचर्चा चलानाखाता पंजीकृत करने और समुदाय में शामिल होने के लिए नीचे दिया गया बटन!