poki

मेन्यू

    21 जून 2022

    ओ'लेरी: रे के एडमॉन्टन वर्ष HOF-योग्य थे

    सीएफ़एल.सीए

    यह उन लोगों में से एक था जहां आप थे जब सीएफएल क्षण। खबर को ऐसा लगा कि यह रिक्टर पैमाने पर दर्ज की गई है और इसके बाद भावनाओं की सुनामी आई है।

    रिकी रे एडमोंटन का सत्र समाप्त होने के लगभग तीन सप्ताह बाद 12 दिसंबर, 2011 को व्यापार हुआ। इसने रे के ग्रीन और गोल्ड में नौ साल के प्रवास के अंत को चिह्नित किया। इसने एडमोंटन में नंबर 1 विकल्प होने के लिए रे की योग्यता पर किसी भी असहमति के विचार को तत्काल समाप्त कर दिया।

    व्यापार के 11 साल बाद, अब यह सोचना असंभव लगता है कि एडमोंटन में रे के आलोचक थे, कि प्रशंसकों की शायद छोटी संख्या थी जिनके कीबोर्ड जोर से क्लिक करते थे जो उनसे सवाल करते थे। उन्होंने उसकी उम्र (वह 32 वर्ष का था जब उसे पेश किया गया था), उसकी स्थायित्व, उसकी गतिशीलता, उसके नेतृत्व की शैली पर सवाल उठाया।

    एडमोंटन से रे के अचानक चले जाने के बाद की प्रतिक्रिया और भावना ने उस भावना को लगभग तुरंत निगल लिया। किसी टीम के प्रशंसक आधार के एक हिस्से को लगभग लाइव एक्शन अहसास के माध्यम से देखना दुर्लभ है, जब तक कि यह नहीं पता था कि उसके पास क्या था जब तक वह चला गया। हमने देखा कि 12 दिसंबर, 2011 को।

    आज, टोरंटो में अपने सात साल के प्रवास से फिर से शुरू होने पर दो और ग्रे कप के साथ और अब कनाडाई फुटबॉल हॉल ऑफ फ़ेम के 2022 वर्ग के हेडलाइनर के रूप में, व्यापार पानी की तरह महसूस करता हैउच्च स्तरीय पुल, कम से कम रे के लिए।

    सम्बंधित
    »कैनेडियन फ़ुटबॉल हॉल ऑफ़ फ़ेम 2022 के विशिष्ट वर्ग का स्वागत करता है
    »HOF- बाउंड, एक्ट II: टोरंटो में रिकी रे के वर्ष
    »बायो: रिकी रे नंबरों से

    की खबररिकी रेके व्यापार ने एडमॉन्टन प्रशंसक आधार को स्तब्ध कर दिया, जिससे फ्रैंचाइज़ी के इतिहास में नौ साल का अध्याय समाप्त हो गया (द कैनेडियन प्रेस)

    "मेरा विचार एक ही है, यह शायद मेरे लिए और एडमोंटन के लिए एक अच्छी बात थी," रे ने पिछले सप्ताह एक कॉन्फ्रेंस कॉल पर संवाददाताओं से कहा।

    "मुझे लगा कि यह मेरे करियर की एक नई शुरुआत थी, टोरंटो में आने और उस संगठन का हिस्सा बनने और उन कोचों के लिए खेलने का मौका मिला, जिनके लिए मुझे खेलने को मिला ... मेरी फुटबॉल यात्रा और कुछ रिश्तों का एक बड़ा हिस्सा है। कभी नहीं भूलेंगे।

    "मैं काफी भाग्यशाली महसूस करता हूं। आप सीएफएल के बारे में बात करते हैं और इतिहास को देखते हैं, और चैंपियनशिप, उस सूची के शीर्ष पर एडमोंटन और टोरंटो दो टीमें हैं। उन फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना और उन पर थोड़ा प्रभाव डालना मेरे लिए बहुत खास है।

    एडमोंटन में रे का समय निम्न से अधिक उच्च था, लेकिन जैसा कि उन्होंने उस कॉल पर चर्चा की, उन्होंने अल्बर्टा की राजधानी में बिताए नौ वर्षों ने उन्हें आकार देने और टोरंटो में उस दूसरे कार्य के लिए तैयार करने में मदद की।

    वह 2001 में सैक्रामेंटो स्टेट में अपने कॉलेज करियर के बीच में एक चिप ट्रक चलाकर चला गया और अपने समर्थक विकल्पों की खोज कर रहा था। वह 2002 में एडमोंटन में उतरे, चौथे-स्ट्रिंग क्वार्टरबैक के रूप में आए और तत्कालीन स्टार्टर जेसन मास की चोट के कारण, ग्रे कप गेम में टीम का नेतृत्व किया। वे 2002 में कम आए, लेकिन एक साल बाद एंथोनी कैलविलो और मॉन्ट्रियल अलौएट्स से अपनी हार का बदला लिया।

    "अचानक मैं खुद को एडमोंटन में पाता हूं, एक नए देश में गहराई चार्ट पर चौथा और फुटबॉल की एक नई शैली खेल रहा हूं," रे ने याद किया।

    "वास्तव में, मैं बस उम्मीद कर रहा था कि मैं टीम बना सकता हूं और पूरे एक साल के लिए कहीं और रह सकता हूं, देखें कि मैं कितना सीख सकता हूं और देख सकता हूं कि मैं लीग में भी खेल सकता हूं या नहीं।

    "एडमॉन्टन में मेरे समय के साथ स्पष्ट रूप से आपको याद रखने वाली बड़ी चीजें हैं: ग्रे कप, व्यापार हो रहा है, उस टीम का हिस्सा होने के नाते जिसने 34 वर्षों में प्लेऑफ़ (पहली बार) नहीं बनाया," रे ने थोड़ा सा कहा हंसना।

    "एडमॉन्टन में मेरे समय के दौरान अच्छा और बुरा दोनों है। लेकिन बहुत समय मैं उन लोगों के साथ बिताए समय के बारे में सोच रहा हूं जिनसे मैं वहां मिला था। खिलाडिय़ों के लाउंज में खिलाडिय़ों के साथ समय बिता रहे हैं। हम कभी-कभी अभ्यासों और बैठकों से पहले रैकेटबॉल खेलते थे ... वह समय जो हमने खेलों के बाद बाहर घूमने में बिताया।

    "मैंने वास्तव में एडमोंटन में अपने समय का आनंद लिया क्योंकि जब मैं वहां गया तो हमारे पास अनुभवी लोगों का इतना बड़ा समूह था जिसने वास्तव में आपको यह दिखाया कि एडमोंटन का हिस्सा बनने का क्या मतलब था, आपसे क्या उम्मीद की गई थी, वह भाईचारा। वे क्षण हैं जिन्हें मैं पीछे देखता हूं और सोचता हूं, बड़े उतार-चढ़ाव के अलावा। यह उन चीजों का एक पूरा समूह है, जिन पर मैं विचार कर सकता हूं और एडमोंटन में अपने समय की सराहना कर सकता हूं। ”

    2011 का वेस्टर्न फ़ाइनल एडमोंटन के साथ रे का आखिरी गेम था। टोरंटो में अगले सात साल खेलने के लिए जाने से पहले रे पहले से ही हॉल ऑफ फेम सामग्री थे (कनाडाई प्रेस)

    उन नौ वर्षों के बाद रे ने एडमोंटन को छोड़ दिया जो पहले से ही सीएफएल में सर्वकालिक महान थे। वह व्यापार के समय 40,529 पासिंग यार्ड के साथ लीग इतिहास में नौवें स्थान पर थे। उनकी 96.1 पासर दक्षता रेटिंग कम से कम 30,000 कैरियर पासिंग यार्ड के साथ सभी समय के क्यूबी में सबसे अधिक थी। वह दो बार ग्रे कप चैंपियन रहे थे और 2005 के ग्रे कप एमवीपी थे। वह हॉल ऑफ फेम के योग्य थे, जब उनके पैर पहली बार 2012 में टोरंटो में जमीन पर आए थे, इससे पहले कि उनका फिर से शुरू हो जाए। रे ने शुरुआती क्वार्टरबैक के रूप में सबसे अधिक ग्रे कप जीत (चार) के साथ संन्यास ले लिया।

    "मैं बस इतना भाग्यशाली महसूस करता हूँ। मैं ही क्यों? कभी-कभी मैं खुद से पूछता हूं, 'मैं ही क्यों?'” रे ने कहा। "मैं चैंपियनशिप टीमों का हिस्सा बनने के लिए इतना भाग्यशाली क्यों था और अब हॉल ऑफ फेम में जाने के लिए कॉल आया और चीजें मेरे रास्ते पर चल रही हैं?"

    ग्रे कप जीत और गैर-प्लेऑफ़ सीज़न से निपटने से लेकर करियर के उतार-चढ़ाव के दौरान, रे ने सब कुछ एक ही प्रगति पर ले लिया। उनका स्थिर व्यवहार कुछ ऐसा है जो पूर्व टीम के साथी और कोच अभी भी एक मानक के रूप में उल्लेख करते हैं कि प्रो फुटबॉल के दबाव से कैसे निपटा जाए।

    यह पूछे जाने पर कि क्या आंतरिक रूप से जो हो रहा था वह हमेशा उस बेपरवाह बाहरी से मेल खाता था, रे हँसे।

    "मैंने अभी भी उन सभी चीजों को अंदर महसूस किया है। मेरे लिए, यह मेरे लिए आसान हो गया। वह मेरा स्वाभाविक व्यक्तित्व था। जब मैं नर्वस हो जाता हूं या मेरा ध्यान केंद्रित हो जाता है, तो मैं वास्तव में शांत हो जाता हूं। मैं वास्तव में शांत दिखता हूं, लेकिन भले ही मेरे दिमाग में चीजें चल रही हों, ”उन्होंने कहा।

    "आप नकारात्मक विचारों से निपट रहे हैं, थोड़ा सा आत्म संदेह। अपने करियर के दौरान मैंने देखा होगा कि कुछ भी मुझे प्रभावित नहीं करता है, लेकिन इस तरह मैंने इसे बाहरी रूप से पेश किया। मेरे लिए, इसने मेरे व्यक्तित्व के साथ इस तरह काम किया।

    "जेसन (मास) जैसे अन्य लोग बिल्कुल विपरीत थे। उन्होंने चीजों को वहां रखकर बेहतर तरीके से संभाला। मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने बेहतर खेला जब मैंने इसे और भी उलट रखा और लगातार बने रहने की कोशिश की और एक ही व्यक्ति हर खेल और हर दिन। हालाँकि मैं अभी भी इससे निपट रहा था, 'यार क्या मैं अभी भी ऐसा कर सकता हूँ? क्या मैं चूसता हूँ? क्या मैं यह कर सकता हूँ?' अभी भी उस आत्मविश्वास और आत्मविश्वास को बनाने की कोशिश कर रहा है जिसे हर एथलीट पाने की कोशिश कर रहा है, अभ्यास कर रहा है और खुद को उन स्थितियों में डाल रहा है जहां आपको खुद को साबित करने की कोशिश करनी है। ”

    एडमोंटन में नौ साल और फिर टोरंटो में सात और वर्षों के दौरान, रे ने इसे बार-बार साबित किया। वह निर्विवाद रूप से अपनी महानता के साथ प्रसिद्धि के हॉल में जाता है।

    इस वेबसाइट पर टिप्पणी प्रणाली अब द्वारा संचालित हैCFL.ca फोरम . हम चाहते हैं कि आप बातचीत का हिस्सा बनें; क्लिक करेंचर्चा चलानाखाता पंजीकृत करने और समुदाय में शामिल होने के लिए नीचे दिया गया बटन!